सुख शांति के कुछ सामान्य उपाय

सुख-दुख संसार का नियम है। इनसब के बावजूद आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिसे अपनाकर आप अपने जीवन की आर्थिक समस्‍या से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते हैं।

ये उपाय घर की महिलाओं करना होगा इससे धन कुबेर आपके घर परिवार पर मेहरबान होंगे।

  1. अगर आप अपने घर में पैसों की तंगी को दूर करना चाहते हैं तो घर के हर कमरे में 50 ग्राम फिटकरी रखें। किसी भी तरह का दोष टिक नहीं पाएगा।
  2. हर मंगलवार को बच्चे के सिर पर से कच्चा दूध 11 बार ‘वार’ कर किसी जंगली कुत्ते को शाम के समय पिला दें। बच्चा दीर्घायु होगा ।
  3. अगर आपके घर में कोई नल लीक करता हो या आग पर रखा दूध या चाय बार बार गिर जाता है तो उससे आमदनी से ज्यादा खर्च होने की संभावना बढ़ जाती है।
  4. घर में पोछा लगाते समय उसमें नमक अवश्य डालें ऐसा करने से घर से नकारात्मकता खत्‍म हो जाती है।
  5. खुले स्थान में झाड़ू-पोछा नहीं रखना चाहिए और न ही इसे रसोई में रखें, इन्हें छुपाकर रखें।
  6. किसी रोग से ग्रसित होने पर सोते समय अपना सिरहाना पूर्व की ओर रखें। अपने सोने के कमरे में एक कटोरी में सेंधा नमक के कुछ टुकड़े रखें इससे सेहत ठीक रहेगा।
  7. पूर्व या दक्षिण दिशा में सिर करके सोने से उम्र और धन दोनों की बढ़ोतरी होती है।
  8. हर मंगलवार को बदाना (मीठी बूंदी) का प्रसाद लेकर मंदिर में चढ़ा कर लड़कियों में बांट दें, चार मंगलवार करने की प्रथा है। ऐसा करने से नौकर घर में टिकते हैं।
  9. शास्‍त्रों में बताया गया है कि मानसिक तनाव दूर करने के लिए हनुमान जी का पूजन करें और प्रत्येक मंगलवार या शनिवार हनुमान जी को भोग चढ़ाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
आरती संग्रह
चालीसा संग्रह
मंत्र
Search